आपका डिजिटल अवसर

हे मित्रों !तो आपने देखा कैसे डिजिटल ने हमारी ज़िन्दगियों में बदलाव किया , लेकिन अब ,चलो अब व्यवहारिक हो जाते हैं |ऑनलाइन बढ़ते हुऐ नंबर आपके लिए कैसे अवसर हैं ,यह देखते हैं

इस विडियो में हम बात करेंगे डिजिटल के प्रमुख अंगों की,कैसे वो आपके बिज़नस से जुड़े हैं और कैसे शुरुवात करनी है .

—मान लेते हैं की आप एक रिटेलर हो जिसका बिज़नस केवल शिफारिस से चला है.अब तक आपकी कोई डिजिटल उपस्तिथि नहीं है,लेकिन अब आप अपने बिज़नस को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हो .कैसे ऑनलाइन होना आपके बिज़नस की सहायता करेगा?

—ऑनलाइन होने का सबसे बड़ा फायदा है सर्च का लाभ उठाना .डिजिटली प्रेजेंट होने का मतलब है की जब लोग ऑनलाइन होंगे और आपके जैसे बिज़नस को देखेंगे तो आप उनको दिखेंगे |

—तो मानते हैं की कोई डिजाइनर बुटीक खोजता है और रिजल्ट में आपका स्टोर आता है |यह कैसे आपके बिज़नस को फायदा पहुंचाएगा ?

— संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं। जब कोई ग्राहक आपकी वेबसाइट पर एक लिंक पर क्लिक करता है तो वे आपके बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं।

—वे आपके द्वारा नई जानकारी के बारे में पोस्ट किए गए वीडियो देख सकते हैं जो आपके ज्ञान को दर्शाता है।

—वे खुश ग्राहकों से प्रशंसापत्र पढ़ सकते हैं|

—वे आपके मूल्य निर्धारण गाइड की खोज कर सकते हैं, मैप पर आपकी दुकान ढूंढ सकते हैं या पता लगा सकते हैं कि आप पहले ग्राहकों के लिए मुफ्त सिलाई सेवाएं प्रदान करते हैं

—शायद वे प्रश्न पूछने के लिए एक फॉर्म भरेंगे।

—वे आपकी सोशल मीडिया साइटों पर भी क्लिक कर सकते हैं, जहां उन्हें और भी सुझाव, फ़ोटो और वीडियो मिलेंगे।

—आप अपनी वेबसाइट पर इन सभी सुविधाओं से शुरू नहीं हो सकते हैं, लेकिन इन उदाहरणों से आपको ऑनलाइन होने के कई लाभ मिल सकते हैं जिनसे आपको फायदा हो सकता है

—और अंदाज लगाइये क्या? अभी और है!

—आपकी ऑनलाइन उपस्थिति आपको भावी ग्राहकों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि भी दे सकती है: वे क्या चाहते हैं, और उन्हें कैसे वह चीज देना है। कैसे?

—ठीक है, डिजिटल आपको, लोगों को ,लक्षित विज्ञापन दिखाने के लिए अनुमति देता है, जब वे आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली चीज़ों की तलाश कर रहे हैं।

—उदाहरण के लिए, सर्च  विज्ञापन का उपयोग करके, आप संभावित ग्राहकों को विज्ञापन दिखा सकते हैं जैसे कि “मुंबई में शादी के पहनावे ” की खोज करने वाले लोग। आप अपनी दुकान के एक निश्चित भौगोलिक सीमा  के भीतर दिखाने के लिए विज्ञापनों को प्रतिबंधित भी कर सकते हैं। आप एनालिटिक्स टूल का उपयोग सीख सकते हैं और जान सकते हैं कि लोग आपके विज्ञापन पर क्लिक करते हैं, आपकी साइट पर गए और कुछ कार्य किए फ़ॉर्म भरे या वीडियो देखे ।

—रोमांचक सही? लेकिन आप कैसे शुरू करते हैं? अच्छी तरह से पहले, भयभीत न हों: आज उपलब्ध उपकरण और तकनीक सीखना आसान है, प्रयोग करने में आसान है और प्राप्त करने में आसान है। कई मुफ्त भी हैं

—वास्तव में, कई व्यवसायों के लिए, ऑनलाइन होने की सबसे बड़ी चुनौती उपकरण के लिए उपयोग नहीं, लेकिन एक योजना को एक साथ रखना  है

—हमें बहुत सारे वीडियो मिलते हैं जो आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम उन प्रमुख चीजों की एक त्वरित सूची को बताते हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं।

—पहला क्षेत्र है वेब, मोबाइल, सोशल  … बहुत सारे विकल्प हैं आप कहां शुरू करना चाहते हैं, और आप कहां जाना चाहते हैं?

 

—अगला तकनीक और सामग्री है: तय करें कि क्या आप साइट के तकनीकी और रचनात्मक पहलुओं को संभाल लेंगे- जो अधिक समय ले सकता है- नही तो सहायता प्राप्त करें, जो अधिक धनराशि ले सकता है

 

—अंत में आप लागत और समय पर विचार करना चाहेंगे: एक यथार्थवादी बजट और सटीक मील के पत्थर के साथ एक योग्य कार्यक्रम सेट करें- और दोनों के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहे ।

—हर दिन, हजारों छोटे व्यवसायिक उनके लिए वेब को काम में ला रहे हैं। चारो कोनों से और दुनियाभर में ग्राहकों तक पहुंचने का अवसर बहुत बड़ा है, जिसे नज़र अंदाज नहीं कर सकते ।

 

—यह फ़ैसला करने और डिजिटल हो जाने का समय है!

 

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