digital goals

आपके ऑनलाइन लक्ष्य !

—हे! यह लक्ष्य के बारे में बातचीत करने का समय है

 

—प्रत्येक व्यवसाय के विभिन्न उद्देश्य होते हैं |यह जानना अच्छा होगा की आप ऑनलाइन होकर क्या हासिल करना चाहते हैं , क्योंकि इससे आपको सही प्राथमिकताओं को सेट करने में मदद मिल सकती है और आपकी योजना को पूर्ण किया जा सकता है|

— आपके व्यवसाय की मदद करने के लिए बहुत सारे स्पष्ट तरीके हैं डिजिटल में । जैसे कि सामाजिक नेटवर्क पर संबंधों का निर्माण करना, ऑनलाइन बिक्री करना, नए ग्राहकों को ढूंढना या मौजूदा लोगों को भी ग्राहक बनाये रखना |

—एक अच्छी शुरुवात करने के लिए खुद से एक साधारण प्रश्न पूँछिये: मैं वास्तव में ऑनलाइन क्यों होना चाहता हूं?

—कल्पना करें कि आप एक कैफे के मालिक हैं आपका अंतिम लक्ष्य हो सकता है: अधिक कॉफी और सैंडविच बेचने और लोगों को अपने मेनू से दैनिक विशेष और अन्य व्यंजनों के लिए प्रेरित करना।

—लेकिन इससे पहले कि कोई भी आपके द्वार पर चल कर आये , उन्हें पता होना चाहिए कि आप मौजूद हैं।

 

—यह एक महान लक्ष्य है जिसमे डिजिटल आपकी सहायता कर सकता है।

—तो हम इसी  के साथ डिजिटल दुनिया में अपने शब्द कहने से शुरुवात करते हैं |

—एक आसान जीत स्थानीय ऑनलाइन निर्देशिकाओं में आपके व्यवसाय को सूचीबद्ध करना  है। इसलिए, जब लोग खोज इंजनों, या ऑनलाइन नक्शे पर एक स्थानीय कैफे की तलाश करते हैं, तो आपका व्यवसाय दिखाई देगा

—फिर आप अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी साझा करने के लिए एक वेबसाइट बनाने का फैसला कर सकते हैं। यह आपके कार्य के समय  , आपके स्थान, आपकी कीमतें और आपके द्वारा प्रदत्त सेवाओं की तरह हो सकता है। हो सकता है कि फोटो और वीडियो भी हों जो नए ग्राहकों को अपने माध्यम से आपके दरवाज़े तक ले आये ।

—आप सोशल मीडिया पृष्ठ की स्थापना कर सकते हैं – जैसे फेसबुक, Google+ या ट्विटर पर, जहां आप अपनी रचनाओं की तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं, विशेष सौदे की पेशकश कर सकते हैं और वास्तव में अपने ग्राहकों से जुड़ सकते हैं

—जैसे ही आप इन लक्ष्यों को प्राप्त करना शुरू करते हैं और अधिक लोगों को आपकी जानकारी मिलती है, आपका लक्ष्य स्वाभाविक रूप से विकसित हो सकता हैं और आप अपने आगंतुकों को भुगतान करने वाले ग्राहक बनाने में  अपना ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे |

—आप अपनी साइट पर नई सुविधाओं को जोड़ सकते हैं जैसे: आरक्षण, एक “समीक्षा” खंड जहां लोग आपके बारे में अच्छी बातें कह सकते हैं, यहां तक कि एक ऑनलाइन ऑर्डर सुविधा भी कर सकते हैं।

 

—अब जब आप विज़िटर को आकर्षित करने के लिए डिजिटल का उपयोग कर रहे हैं, और उन्हें ग्राहकों में बदल सकते हैं, तो आप ऑनलाइन विज्ञापन में निवेश करके अपने व्यवसाय का विस्तार करना शुरू कर सकते हैं।

—जो भी आपके अंतिम डिजिटल लक्ष्य हैं, या जहां आप वर्तमान में खड़े हैं, आपकी प्राथमिकताएं आपके व्यवसाय के साथ स्वाभाविक रूप से बदलेंगी और बढ़ेंगी ।

—अब यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने उद्देश्यों को पूरा कर रहे हैं, रास्ते में अपनी प्रगति को मापना वास्तव में महत्वपूर्ण है।

 

—इसे “एनालिटिक्स” कहा जाता है विश्लेषिकी आपको यह जानने की सुविधा देता है कि क्या अच्छा काम कर रहा है, और क्या बेहतर हो सकता है।

—हम इस बारे में और अधिक गहनता से बाद में अध्यन करेंगे, लेकिन डिजिटल के साथ आपकी सफलता को मापने के लिए आपको कई विकल्प मिलेंगे।

—तो फिर दोहराते हैं| चलो इससे पहले कि आप डिजिटल दुनिया में डुबकी लगाते हैं, ठीक उसी तरह से सोचें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। फिर, अपने लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी सहायता करने के लिए विभिन्न ऑनलाइन अवसरों को प्राथमिकता दें।

—अगले कुछ वीडियो में, हम आपकी योजना की सहायता करेंगे सबसे पहले, विभिन्न तरीकों को देखकर आप एक डिजिटल उपस्थिति स्थापित कर सकते हैं।

 

—इसके बाद, खुद को ऑनलाइन प्रस्तुत  करने के विभिन्न तरीके

 

—और अंत में, आप अपने डिजिटल प्रयासों को कैसे माप सकते हैं और सुधार सकते हैं।

https://youtu.be/YYJyj2wZWig

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *